Google Pixel 4, Pixel 4 XL Launched Full Specifications In Hindi

Google Pixel 4, Pixel 4 XL Launched

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में हम बात करने जा रहे है की Google ने मंगलवार को न्यूयॉर्क सिटी में एक प्रेस इवेंट में नए गैजेट्स के एक समूह की घोषणा की, जिसमें Pixel 4 और Pixel 4 XL फोन शामिल हैं, एक नया Nest Wi-Fi सिस्टम है जो स्मार्ट होम स्पीकर के रूप में डबल्स, AirPs और के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए Pixels Buds एक लैपटॉप जिसे Chrome बुक गो कहा जाता है। तो चलिए जान लेते है क्या कुछ दिया गया है इस फ़ोन में और ये कब तक इंडिया में आएगा। 

Google Pixel 4, Pixel 4 XL Launched Full Specifications

Pixel 4 और Pixel 4 XL Google Pixel उत्पाद लाइन से Android स्मार्टफोन हैं, पिक्सेल 3 के उत्तराधिकारी के रूप में सेवारत। 15 अक्टूबर, 2019 को आधिकारिक तौर पर फोन की घोषणा की गई थी और 24 अक्टूबर, 2019 को संयुक्त राज्य में जारी किया जाएगा। 

Google ने जून 2019 में डिवाइस के अस्तित्व की पुष्टि की, इसके रेंडर ऑनलाइन लीक होने के बाद। Google ने 15 अक्टूबर को एक हार्डवेयर इवेंट की मेजबानी की है, जिसमें Pixel 4 का अनावरण किया गया था। संयुक्त राज्य में, Pixel 4 पहला पिक्सेल फोन है जिसे लॉन्च के समय सभी प्रमुख वायरलेस कैरियर द्वारा बिक्री के लिए पेश किया गया था। पिछले प्रमुख पिक्सेल मॉडल Verizon और Google Fi के लिए विशेष के रूप में लॉन्च किए गए थे, मिडिल पिक्सेल 3 ए स्प्रिंट और टी-मोबाइल से अतिरिक्त रूप से उपलब्ध था, लेकिन AT & T नहीं, इसके लॉन्च पर। अन्य सभी पिक्सेल रिलीज़ के साथ, Google अपनी वेबसाइट के माध्यम से अनलॉक किए गए यू.एस. संस्करणों की पेशकश कर रहा है।

"Google Pixel 4 और Pixel 4XL भारत में लॉन्च नहीं होंगे, वे भारत सरकार के लिए बहुत उच्च तकनीक हैं"

Google Pixel 4, Pixel 4 XL Launched Full Specifications

विशेष विवरण 


डिज़ाइन 


Pixel 4 और Pixel 4 XL तीन रंगों में उपलब्ध हैं, स्पष्ट रूप से व्हाइट (सफेद), बस ब्लैक (काला) कोरल, और ओह सो ऑरेंज (नारंगी)। Pixel 4 में एल्यूमीनियम बेजल के साथ आगे और पीछे गोरिल्ला ग्लास 5 है। इनमें USB-C कनेक्टर और बिना हेडफोन जैक शामिल हैं। न तो यूएसबी-सी ईयरफोन या हेडफोन जैक एडॉप्टर शामिल हैं। 

हार्डवेयर


Pixel 4 और 4 XL क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 द्वारा संचालित हैं सिस्टम-ऑन-चिप 6 जीबी रैम द्वारा समर्थित है जो पिक्सेल 3 से वृद्धि करता है और इसमें पिक्सेल 3 के समान 64 जीबी या 128 जीबी गैर-विस्तार योग्य भंडारण है। दोनों मॉडल्स में HDR सपोर्ट के साथ OLED डिस्प्ले की सुविधा है, जो कि 90 हर्ट्ज तक की रिफ्रेश रेट पर काम करती है (बैटरी लाइफ और परफॉर्मेंस को बनाए रखने के लिए) डिफ़ॉल्ट रूप से ताज़ा दर स्वचालित रूप से 60 हर्ट्ज तक पहुंच जाती है यदि उच्च फ्रेम दर की आवश्यकता नहीं है)। दोनों डिस्प्ले 19: 9 आस्पेक्ट रेश्यो का उपयोग करते हैं, Pixel 4 में 5.7 इंच का 1080p डिस्प्ले और 4 XL में 6.3 इंच का 1440p डिस्प्ले है। पिक्सेल 3 XL के विपरीत, Pixel 4 XL में स्क्रीन "notch" नहीं है। 

Google Pixel 4, Pixel 4 XL Launched Full Specifications

Pixel 4 का एक प्रमुख पहलू प्रोजेक्ट सोली है, अवरक्त के रूप में प्रकाश-आधारित प्रणालियों के विकल्प के रूप में Google ATAP द्वारा विकसित एक रडार-आधारित गति का पता लगाने वाली प्रणाली। प्रोजेक्ट सोली को "मोशन सेंस" के रूप में ब्रांडेड जेस्चर रिकग्निशन फीचर्स के लिए प्रयोग किया जाता है, हमेशा ऑन-डिस्प्ले को सक्रिय करने के लिए डिवाइस की उपयोगकर्ता की निकटता का पता लगाना शामिल है या स्क्रीन को पावर देना, और लहराते हुए इशारे जो समर्थित ऐप्स में इस्तेमाल किए जा सकते हैं (इशारों के लिए डेमो के रूप में इस्तेमाल किया जाने वाला पोकेमॉन ऐप सहित)। 60 गीगाहर्ट्ज़ फ़्रीक्वेंसी बैंड के उपयोग के कारण, Google को सभी देशों में रडार सिस्टम के लिए विशिष्ट विनियामक अनुमोदन प्राप्त करने की आवश्यकता थी जो कि पिक्सेल 4 बेची जा रही है। जैसे की, यदि डिवाइस असमर्थित देश में पाया जाता है तो यह सुविधा जियोब्लॉक की गई है, Google ने कहा कि जापान में सुविधा के लिए समर्थन "जल्द ही आ रहा था" और डिवाइस को भारत में पेश नहीं किया जा सकता है क्योंकि 60 गीगाहर्ट्ज की आवृत्ति का नागरिक उपयोग निषिद्ध है (यू.एस. के विपरीत और कुछ अन्य तरीकों से) जहां इसे बिना लाइसेंस वाला स्पेक्ट्रम माना जाता है)।

कैमरा 


Pixel 4 और Pixel 4 XL में स्क्वायर कैमरा बम्प में पीछे की तरफ दो रियर कैमरे हैं। पीछे के कैमरों में 12.2 एमपी का मुख्य कैमरा है, जिसमें नया 16 एमपी टेलीफोटो लेंस है, जिसमें 2x ऑप्टिकल जूम है। दोनों मॉडलों में एक एस्ट्रोफोटोग्राफ़ी मोड भी है जो रात के आकाश पर कब्जा कर सकता है और कम रोशनी की तस्वीरों के लिए एक बेहतर नाइट विज़न मोड है। 

सॉफ्टवेयर 


Android 10 के साथ Pixel 4 जहाज। उपकरणों में उनके "पिक्सेल न्यूरल कोर" (पिक्सेल विज़ुअल कोर का उत्तराधिकारी) द्वारा संचालित कई प्रमुख विशेषताएं हैं: छवि प्रसंस्करण के लिए इसके मौजूदा उपयोग के अलावा, इसका उपयोग नए "रिकॉर्डर" ऐप (लाइव ट्रांसक्रिप्शन के साथ एक आवाज रिकॉर्डर) द्वारा किया जाता है, और "नया" Google सहायक, जिसमें एन्हांस्ड क्लाइंट-साइड रिकॉग्निशन को बढ़ाने के लिए एन्हांसमेंट शामिल हैं जो डिवाइस के लिए स्थानीय हैं (बजाय इसके कि Google सर्वर को क्वेरी भेजने की आवश्यकता हो)।

Post a comment

0 Comments